Home Bollywood News, 5 Reasons To Watch Film Uri Surgical Strike Vicky Kaushal

5 Reasons To Watch Film Uri Surgical Strike Vicky Kaushal

93
0
Uri Surgical Strike

5 Reasons to watch film URI विक्की कौशल की एक्शन मूवी उरी 11 जनवरी को सिल्वर स्क्रीन पर रिलीज हो रही है. ये 2016 में हुई सर्जिकल स्ट्राइक की सच्ची घटना को दिखाती है. फिल्म का निर्देशन आदित्य धर ने किया है. विक्की कौशल के अलावा उरी में यामी गौतम, परेश रावल भी अहम भूमिका में दिखेंगे. मोदी सरकार के सबसे बड़े सैन्य ऑपरेशन की पीछे की कहानी को फिल्म में दिखाया जाएगा. आर्मी बैकड्राप पर बनी मूवी को देखने की 5 वजहों के बारे में जानते हैं.

#1. सर्जिकल स्ट्राइक है क्या

28-29 सितंबर 2016 को भारतीय सेना की ओर से PoK में किए गए इस सैन्य ऑपरेशन से पाकिस्तान को करारा जवाब मिला था. सर्जिकल स्ट्राइक को काफी सीक्रेट रखा गया था. चुनिंदा मंत्रियों और सैन्य अफसरों को छोड़कर किसी को इस ऑपरेशन की भनक तक नहीं थी. दर्शकों के मन में सर्जिकल स्ट्राइक से जुड़े कई सवाल होंगे. हमले की प्लानिंग से लेकर एक्शन की सारी डिटेल जानने के लिए लोगों में एक्साइटमेंट है. मूवी देखकर लोग जान पाएंगे कि असल में सर्जिकल स्ट्राइक है क्या?

बता दें, मोदी सरकार ने सर्जिकल स्ट्राइक को चुनाव के दौरान पार्टी की उपलब्धि बताया था. हालांकि उनके इस बयान पर विवाद भी हुआ था. विपक्ष ने आरोप लगाया था कि कैसे सरकार सैन्य ऑपरेशन को अपनी उपलब्धि बता सकती है.

#2. सर्जिकल स्ट्राइक होती कैसे है

भारत में पहली बार सर्जिकल स्ट्राइक की सच्ची घटना पर फिल्म बनी है. 26 जनवरी से पहले देशभक्ति से भरपूर फिल्म का रिलीज होना फैंस के लिए ट्रीट है. मूवी देखकर लोग भारतीय सैनिकों के पराक्रम की कहानी और इनसाइड स्टोरी को जान पाएंगे. भारत ने कैसे पाकिस्तानी को उसकी जमीन पर मुंहतोड़ जवाब दिया, इसकी गुत्थी पहली बार खुलेगी. मूवी का सब्जेक्ट बहुत स्ट्रॉन्ग है. चुनावी माहौल में मेकर्स फिल्म का कंटेंट भुनाने की कोशिश में हैं.

#3. उरी में हमले के बाद भारत ने कैसे तैयारी की और जवाब दिया

साल 2016 में पाकिस्तान की बर्बरता से 19 भारतीय जवान शहीद हुए थे. सीमापार से आए आतंकियों ने कश्मीर के उरी आर्मी बेस कैंप पर हमला किया था. जिसके बाद देशभर में पाकिस्तान के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की आवाज उठने लगी. उरी हमले के कुछ दिनों बाद 28-29 सितंबर की रात भारतीय सेना ने PoK में एक बड़ा ऑपरेशन चलाकर आतंकियों के ट्रेनिंग और लॉन्चिंग पैड तबाह किए. फिल्म में ये सारा मंजर दिखाया जाएगा कि कैसे उरी हमले के बाद भारत ने कमर कसी और पाकिस्तान को मात दी.

#4. विक्की कौशल की भूमिका के लिए

विक्की कौशल बॉलीवुड के राइजिंग स्टार हैं. उनके अभिनय को सही मायने में फिल्म संजू से पहचान मिली. मूवी में संजय दत्त के बेस्ट फ्रेंड का रोल निभाकर विक्की ने अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया. उरी में विक्की पहली बार फौजी के रोल में हैं. उनकी शानदार एक्टिंग को देखने के लिए दर्शक सिनमाघरों का रुख कर सकते हैं.

#5. फिल्मी पर्दे पर टीवी के सुपरस्टार मोहित रैना के लिए

टीवी के महादेव के नाम से मशहूर मोहित रैना भी उरी में अहम भूमिका में दिखेंगे. एक्टिंग के धनी मोहित की टीवी वर्ल्ड में तगड़ी फैन फॉलोइंग है. मोहित के लिए भी दर्शक मूवी हॉल आ सकते हैं. उरी मोहित के बॉलीवुड करियर के लिहाज से भी अहम है. एक्टर अंतरिक्ष, भाभी, चेहरा, गंगा की धीज, महाभारत, देवों के देव महादेव और बंदिनी जैसे टीवी शो का हिस्सा रह चुके हैं.

5 Reasons To Watch Film Uri Surgical Strike Vicky Kaushal
Rate this post

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*