Home Chandigarh Chandigarh, Youths Celebrating New Year In Chandigarh

Chandigarh, Youths Celebrating New Year In Chandigarh

84
0
Celebrating New Year

पुलिस के सख्त पहरे के बावजूद चंडीगढ़ के युवाओं ने अपने ही अंदाज से नए साल का स्वागत किया। डिस्को, क्लब और सड़क पर युवाओं ने जमकर मस्ती की और नाच-गाकर नववर्ष का स्वागत किया। सात डिग्री से भी कम तापमान के बीच सोमवार रात 12 बजते ही जश्न शुरू हो गया। सड़कों पर नजारा ऐसा था कि जैसे कि शहर का सारा यूथ घर से बाहर निकल आया हो। बेशक पुलिस का तगड़ा पहरा रहा पर युवाओं ने डांस और मस्ती के लिए जगह ढूंढ ही निकाली।

बाइक सवारों का हैप्पी न्यू ईयर चिल्लाना, गाड़ियों के म्यूजिक सिस्टम पर थिरकना, कार के बोनट पर बैठकर न्यू ईयर सेलिब्रेट करने जैसे नजारे शहर के अलग-अलग हिस्सों में दिखाई दिए। इसके अलावा सोसाइटीज में भी लोगों ने परिवार के साथ नए साल का इस्तकबाल किया। चंडीगढ़ क्लब से लेकर चंडीगढ़ के इंडस्ट्रियल एरिया के माल ऑडियंस से फुल रहे। एलांते माल के कोर्टयार्ड में जश्न के लिए सैकड़ों की संख्या में भीड़ इकट्ठी रही।

यहां के एक क्लब में परफारमेंस के लिए बुलाई गईं बैले डांसरों ने सभी को अपने डांस से मंत्रमुग्ध कर दिया। पुराने सालों से सबक लेते हुए 12 बजते ही पुलिस डिस्को के बाहर पहुंच गई और शटर गिराने शुरू कर दिए। चंडीगढ़ प्रशासन की ओर से पहले से ही डिस्को मालिकों को 12 बजे तक साउंड और एक बजे तक खाने-पीने की इजाजत दे रखी थी। जीरकपुर में भी अच्छा-खासा क्राउड देखने को मिला। पहले डिस्कों में लोगों ने सेलिब्रेट किया, फिर सड़कों पर।

शोर मचाते वाहन चालकों ने पुलिस को छकाया

ट्रैफिक पुलिस अलग-अलग जगहों पर नाके लगाकर तैनात रही। इसी दौरान अलग-अलग मोटरसाइकिलों पर सवार दो से तीन युवकों ने चीखते-चिल्लाते हुए तेज रफ्तार में नाके तोड़े । पुलिस ने भी इस दौरान संयम बरता। बाइक सवार युवकों को घेरने पर कहीं वे चोटिल न हो जाएं, इसके कारण पुलिस ने उन पर हाथ नहीं डाला लेकिन दोपहिया वाहन सवार युवक पुलिस को इशारे करते हुए फरार हुए।

पुलिसकर्मियों को दी बधाई

संवेदनशील माने जा रहे सेक्टर-22 अरोमा लाइट प्वाइंट पर 12 बजते ही अरोमा के बाहर की लाइटों को बंद कर दिया गया। फिर अरोमा के बाहर खड़े लोगों ने खुशी में चीख चिल्लाकर नए साल का स्वागत किया। सभी ने एक दूसरे को मिठाई खिलाई और कुछ ने केक काटकर नव वर्ष का स्वागत किया। लोगों ने अरोमा लाइट प्वाइंट के अंदर और बाहर शांतिप्रिय ढंग से जश्न मनाया। घर लौटते समय लोगों ने पुलिसकर्मियों को भी नव वर्ष की शुभकामनाएं दी और आगे बढ़े।

सीजीए गोल्फ रेंज में जश्न का दौर

सीजीए गोल्फ रेंज में गायक राजबीर जवांदा और अनमोल गगन मान ने अपने गीतों पर सभी को थिरकने पर मजबूर कर दिया। राजबीर जवांदा ने अपने गीत हैलो हैलो और बैन और अनमोल रतन मान ने फूलां वाली गड्डी और शूट शूट गीत से सभी को मस्ती में सराबोर कर दिया। चंडीगढ़ गोल्फ क्लब में एक प्राइवेट डीजे ने अपने गीतों से सभी का दिल जीता। वहीं दूसरी ओर फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह के घर पर भी खुशियों का जश्न मनाया गया। जीव मिल्खा सिंह के बेटे भी अपने दादा जी के घर पर आ गए थे और घरवालों और दोस्तों के साथ जश्न मनाया।

चंडीगढ़ वालिए नी तेरी…

चंडीगढ़ क्लब में दस हजार की भीड़ ने प्रसिद्ध गायक रंजीत बावा के साथ खूब डांस और मस्ती की। रंजीत बावा ने यहां अपने हिट नंबरों से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। चंडीगढ़ क्लब में नववर्ष का जश्न करीब साढ़े नौ बजे से ही शुरू हो गया था। यह जश्न धीरे-धीरे परवान चढ़ता गया और जब जश्न खत्म हुआ तो ऑडियंस पूरी तरह से मस्त हो चुकी थी।

बार कोड में अमृत मान संग जश्न

चंडीगढ़ के इंडस्ट्रियल एरिया स्थित बार कोड में जश्न अमृत मान के साथ हुआ। यहां अमृत मान ने अपने हिट नंबरों पर ऑडियंस को मस्त कर डाला। चंडीगढ़ के बर्कले मॉल स्थित डिस्कोथेक में आडियंस ने ओपन एयर का पूरा आनंद लिया।

जस्सी गिल के गीतों पर झूमे लोग

चंडीगढ़ के एक फाइव स्टार होटल में प्रसिद्ध पंजाबी सिंगर जस्सी गिल के गीतों पर ऑडियंस एकदम मस्त हो गई। जस्सी गिल के साथ ही चंडीगढ़ के कई स्थानों पर बैंड की परफारमेंस भी रही। वहीं चंडीगढ़ सेक्टर-9 के डिस्को में डीजे की धुनों पर लोग मस्त होते रहे।

नो व्हीकल जोन से सेक्टरवासियों को राहत

यूटी पुलिस के इस कदम से सेक्टरों की इनर रोड पर हर साल मचने वाला हुड़दंग इस बार गायब रहा। सेक्टर 7 से सेक्टर 11 की अंदरूनी सड़कें रात दस बजे से लेकर दो बजे तक नो व्हीकल जोन में तब्दील रहीं। सेक्टर 22 अरोमा लाइट प्वाइंट और एलांते माल के चौतरफा सुरक्षा चाक चौबंद रही। हुड़दंगियों के लिए बदनाम अरोमा लाइट प्वाइंट-22 पर पुलिसकर्मी हथियारों समेत सुरक्षा जैकेट पहनकर तैनात रहे।

सेक्टर 21 की सड़क पर बैरिकेडिंग की गयी और वाहन चालकों को सेक्टर-22 की अंदरूनी सड़क से सेक्टर में प्रवेश नहीं करने दिया गया, जिन वाहन चालकों के घर सेक्टर की अंदरूनी सड़क के समीप थे, उन लोगों को पहचान पत्र देखाने के बाद आगे जाने दिया गया। इस दौरान पूरे शहर में नाके थे।

मध्यमार्ग पर लगा जाम

सेक्टर 26 मध्य मार्ग स्थित डिस्कोथेक को लगती स्लिप रोड पर ट्रैफिक पुलिस के नाके के चलते वाहनों की लंबी लंबी कतारें लग गईं। रात एक बजे मध्य मार्ग की सड़क समेत स्लिप रोड पर जाम जैसी स्थिति देखने को मिली। ट्रैफिक कर्मी ट्रैफिक को सुगम तरीके से चलाने के बजाय वाहन चालकों से एल्को सेंसर में फूंक लगवाने में व्यस्त दिखे। सेक्टर 26 के स्लिप रोड से 26/27/7/19 के चौक तक गाड़ियों की लंबी कतारे दिखी। शहर की कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए यूटी पुलिस विभाग के करीब चौदह सौ पुलिसकर्मी रात 2 बजे तक सतर्कता से ड्यूटी पर तैनात रहे।

Chandigarh, Youths Celebrating New Year In Chandigarh
Rate this post

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*