वर्ल्ड स्कूल गेम्स में भी चुनी जा चुकी हैं

वर्ल्ड स्कूल गेम्स में भी चुनी जा चुकी हैं

वर्ल्ड स्कूल गेम्स में भी चुनी जा चुकी हैं

सिटी ब्यूटीफुल की तैराक चाहत अरोड़ा ने राष्ट्रीय रिकार्ड तोड़कर नया इतिहास रच दिया। एशियन चैंपियनशिप के लिए पुणे में हुई भारतीय टीम की चयन प्रकि या के ट्रायल के दौरान चाहत ने नया रिकार्ड बनाया। पुणे में शनिवार को भारतीय टीम के लिए विभिन्न कैटेगेरी के ट्रायल हुए। ट्रायल में 100 मीटर ब्रेस्ट स्ट्रोक में चंडीगढ़ से चाहत अरोड़ा शामिल हुईं।
चाहत ने ब्रेस्ट स्ट्रोक में 1 मिनट 16:05 सेकंड का समय लेते हुए नया मुकाम हासिल किया। इससे पहले 2015 में तमिलनाडु की जे जेद्रा ने 1 मिनट 16:25 सेकंड का रिकार्ड बनाया था। इस प्रदर्शन ने वहां मौजूद सिलेक्टर्स को चौंका दिया। विदित रहे कि एशियन चैंपियनशिप सितंबर में खेली जानी है। इसके लिए टीम की घोषणा कुछ ही दिन में होने वाली है।

यह मेरे करियर के लिए बड़ी उपलब्धि
रिकार्ड बनाने के बाद अमर उजाला से बातचीत में चाहत ने कहा कि रिकार्ड बनाना मेरे करियर के लिए बड़ी उपलब्धि है। अब मेरा पूरा ध्यान एशियन चैंपियनशिप पर है। इसके लिए अभी से तैयारियाें में जुटना चाहती हूं।

वर्ल्ड स्कूल गेम्स में भी चुनी जा चुकी हैं
डीएवी कॉलेज में बीए फाइनल ईयर की स्टूडेंट पोलैंड में आयोजित वर्ल्ड स्कूल गेम्स में भी देश की ओर से खेल चुकी हैं। उस समय चाहत विवेक हाई स्कूल-38 में 12वीं कक्षा की छात्रा थी।

भाई भी नेशनल लेवल तक खेल चुका
चाहत जब 4 वर्ष की थी तो अपने बड़े भाई स्पर्श के साथ स्वीमिंग पूल जाती थी। भाई नेशनल लेवल तक खेला है। स्वीमिंग पूल जाते-जाते उसे पता ही नहीं लगा कि कब उसका लगाव स्वीमिंग से हो गया।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published.

*