Chandigarh International Airport

इंटरनेशनल एयरपोर्ट को मिला ‘द स्मार्टेस्ट बिल्डिंग अवार्ड’

इंटरनेशनल एयरपोर्ट को स्मार्टेस्ट एयरपोर्ट बिल्डिंग के पुरस्कार से सम्मानित किया गया। यह पुरस्कार नई दिल्ली में आयोजित एक पुरस्कार समारोह के दौरान दिया गया। पुरस्कार समारोह हनीवेल स्मार्ट बिल्डिंग अवार्ड 2017 द्वारा डिप्लोमेटिक एन्क्लेव नई दिल्ली में आयोजित किया गया। इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर मिलने वाली सुविधाओं के लिए कई मानकों को देखा गया है।

इसमें ऊर्जा स्रोत, यूटीलिटी स्त्रोत, तापमान नियंत्रण, बिजली नियंत्रण, सुरक्षा कर्मचारी, वाहन समाग्री, अग्नि सुरक्षा, गैस सुरक्षा, कार्यकर्ता सुरक्षा, आपदा प्रतिक्रिया कोक जांचा गया है। इन सभी में चंडीगढ़ एयरपोर्ट की सुविधा बेहतरीन मिली है। इस प्रतिष्ठित पुरस्कार को कौशिक भट्टाचार्य, कार्यकारी निदेशक (इंजीनियरिंग-एनआर), एसके गर्ग, डीजीएम (इंजीनियरिंग-ई), अश्विन कुमार सिंह, सीनियर मैनेजर (ई-ई) और नीलेश कुमार, एसएम (ई-सी) ने चिआल के लिए हाउसिंग तथा अर्बन अफेयर्स के राज्य मंत्री भारत सरकार हरदीप सिंह सूरी से प्राप्त किया।

चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट के सीईओ सुनील दत्त ने इस अवसर पर कहा हमारे लिए यह बहुत गर्व की बात है कि इतना प्रतिष्ठित पुरस्कार चंडीगढ़ अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को प्राप्त हुआ है। 2015 से लेकर अब तक इस बिल्डिंग को कई पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है। हमारी लगातार कोशिश रहती है कि हम अपने यात्रियों के लिए कुछ नया करें। यात्रियों की सुविधा के लिए एयरपोर्ट पर रेडियो सर्विस और हाई स्पीड वाईफाई की सुविधा उपलब्ध करवाई गई है। यह देश का सबसे आसान और सुविधाजनक एयरपोर्ट है। उन्होंने बताया कि 11 सितम्बर 2015 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से इस इमारत का उद्घाटन किया गया था। यह पुरस्कार 19 फरवरी 2016 को नई दिल्ली में आयोजित 7वें ग्रीहा समिट सम्मेलन में दिया गया जो कि नई और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालय, ऊर्जा और संसाधन संस्थान और ग्रिहा परिषद द्वारा आयोजित किया गया था। इसके अलावा सन 2016 में इस इमारत को सर्वश्रेष्ठ कंस्ट्रक्शन प्रोजेक्ट के लिए विश्वकर्मा अवार्ड से भी नवाजा गया था।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*