Crime Against Woman

कनाडा जाने के चक्‍कर में महिला ने गंवाए 20 लाख

कनाडा भेजने का झांसा देकर उत्‍तर प्रदेश के बिजनौर के एक व्‍यक्ति ने चंडीगढ़ की एक महिला से 20 लाख रुपये ठग लिये।

जेएनएन, चंडीगढ़। उत्‍तर प्रदेश के रहने वाले एक व्यक्ति ने कनाडा का वीजा दिलाने पर सेक्टर-29 निवासी एक महिला से 20 लाख रुपये ठग लिए। वीजा नहीं दिलाने के बाद महिला ने अपनी रकम मांगी, लेकिन उसने यह वापस नही किया। इसके बाद महिला ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। कोर्ट के अादेश के बाद इंडस्ट्रियल एरिया थाना पुलिस ने मामला दर्ज किया।

पुलिस ने पीडि़त कमलजीत कौर की शिकायत पर यूपी के बिजनौर निवासी लायक अहमद के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। सेक्टर-29 निवासी कमलजीत कौर ने बताया कि 2016 में उसकी मुलाकात यूपी के बिजनौर निवासी लायक अहमद से हुई थी। जिसके बाद उसने अहमद से कनाडा के वीजा लगवाने की बात कही।

इस दौरान अहमद ने उसे बताया कि उसका कनाडा की एंबेसी में जानकार है। वह उसका कनाडा जाने के लिए वीजा लगवा देगा। लेकिन वीजा लगवाने के लिए उसे बीस लाख रुपये देने होंगे। उसके झांसे में आकर वीजा लगाने के लिए बीस लाख रुपये दे दिए।

रुपये लेने के बाद अहमद ने कहा कि दो महीने के अंदर वीजा लग जाएगा। करीब दो महीने तक वीजा नहीं लगा तो उसने अहमद से दोबारा संपर्क किया, तो वह आनाकानी करने लगा। न तो पैसे वापस मिले और नहीं वीजा। जिससे परेशान होकर पीडि़त कमलजीत ने अदालत का दरवाजा खटखटाया। पुलिस जांच कर रही है।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*