गुरमीत राम रहीम ही डेरा प्रमुख, हनीप्रीत का अब डेरे से कोई संबंध नहीं'

गुरमीत राम रहीम ही डेरा प्रमुख, हनीप्रीत का अब डेरे से कोई संबंध नहीं’

डेरा सच्चा सौदा की चेयरपर्सन विपासना इंसां ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख पद पर गुरमीत सिंह ही बने रहने की बात कहते हुए डेरा के उत्तराधिकारी को लेकर जारी शंकाओं और कयासों पर विराम लगा दिया है।
विपासना ने कहा कि डेरा की गद्दी पर अभी गुरमीत सिंह ही बने रहेंगे जो भी अटकलें लगाई जा रही हैं, वह केवल अफवाह हैं। उन्होंने यह भी कहा कि जिस हनीप्रीत इंसां के बारे में तरह-तरह की बातें की जा रही हैं, वह केवल कोरी कल्पनाएं हैं, जबकि हकीकत ये है कि हनीप्रीत का डेरे से कोई संबंध नहीं है।
प्रशासन ने डेरा से 110 श्रद्धालुओं को निकाला बाहर

जिला प्रशासन की ओर से सोमवार को डेरा से लगभग 110 अनुयायियों को समझाकर उनकी सहमति से हरियाणा राज्य परिवहन की बसों में उनके गंतव्य स्थान पर पहुंचाया गया।
इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. मुनीष नागपाल, उप पुलिस अधीक्षक रविंद्र सिंह, महाप्रबंधक हरियाणा राज्य परिवहन रणसिंह पूनियां सहित अनेक प्रशासन के अधिकारी उपस्थित थे।

एहतियात के तौर पर कर्फ्यू वाले इलाके में अर्द्धसैनिक बल, पुलिस तैनात है। उन्होंने बताया कि सोमवार को डेरा श्रद्धालुओं को समझाकर 110 लोगों को डेरा से बाहर निकाला गया। जिसमें 65 महिलाएं तथा 45 पुरुष शामिल हैं। उन्होंने बताया कि डेरा से बाहर निकलने वाले श्रद्धालुओं की जांच करने के बाद हरियाणा रोडवेज की बसों द्वारा उनके गंतव्य की ओर भेजा गया।
डेरा के आसपास कर्फ्यू में दी ढील

डेरा सच्चा सौदा में सर्च आपरेशन से पहले प्रशासन डेरा और उसके आसपास के क्षेत्र से कर्फ्यू हटाने के मूड में नहीं है। जिलाधीश प्रभजोत सिंह ने सोमवार को को सांय चार से सात बजे तक शाह सतनाम सिंह चौक से नेजियाखेड़ा टी प्वाइंट तक, कंगनपुर रोड व नेजियाखेड़ा टी-प्वाइंट से बाजेकां रेलवे क्रॉसिंग तक कर्फ्यू में ढील दी है। उन्होंने बताया कि पांच सितंबर को प्रात: नौ बजे से 10 बजे तक कर्फ्यू में ढील दी जाएगी।

डेरा सच्चा सौदा को लेकर लेकर अब प्रशासन कोई ढिलाई बरतने के मूड में नही दिख रहा है। शाह सतनाम सिंह चौक से लेकर बाया पुराना डेरा नेजियाखेड़ा टी प्वाइंट तक, कंगनपुर रोड़ व नेजियाखेड़ा टी प्वाइंट से बाजेकां रेलवे क्रोसिंग तक कर्फ्यू जारी रहा। बेगू नाका में सेना के जवान तैनात किए हुए है। पुराना डेरा के आसपास की कालोनियां कर्फ्यू क्षेत्र में आती है। डेरी की ओर गलियों के बाहर लगाए गए कंटीलें तार सोमवार को हटा दिए गए पर किसी को सड़क तक नहीं आने दिया गया। कालोनी वासी पीछे से रास्ते से शहर आते जाते रहे।

शाह सतनाम सिंह चौक से डेरा की ओर मीडिया कर्मियों को भी नहीं जाने दिया जा रहा है। बताया गया कि ऊपर से ऐसा करने के आदेश है। चोपटा की ओर से डेरा जाने वाले रास्तों पर पुलिस बल तैनात है जो किसी को आने जाने नहीं दे रहा है।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*