Rajput's Reaction After Watching Movie Padmaavat

‘पद्मावत’ देखने के बाद राजपूत बोले- इस फिल्म ने तो बढ़ा दी हमारी शान

फिल्म पद्मावत को लेकर थिएटरों के बाहर हल्ला कर रहे राजपूतों को प्रशासन ने बुधवार को विशेष तौर पर प्रीमियर दिखाया। इसके बाद राजपूतों के अपने बयान ही बदल गए। उन्होंने कहा कि फिल्म पद्मावत ने राजपूतों की शान को और अधिक बढ़ाया है।

राजपूत योगेश ठाकुर, रविंदर सिंह ने बताया कि पद्मावत को लेकर सबसे बड़ा भ्रम यह था कि फिल्म में आपत्तिजनक बात दिखाई गई है। लेकिन फिल्म देखने के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि इसमें ऐसा कुछ भी नहीं दिखाया गया है। सुप्रीम कोर्ट की मंजूरी के बाद बुधवार को फिल्म पद्मावत का प्रीमियर लांच किया गया था। प्रीमियर देर सांय लांच किया जाना था, लेकिन राजपूत सुबह से ही थिएटरों में जाकर इसका विरोध कर रहे थे।

बैठक में डीसी ने राजपूतों को हिदायत दी थी कि वह पहले फिल्म देखें इसके बाद यदि कोई आपत्ति फिल्म के किसी भी दृश्य से होती है, तो वह इसकी शिकायत करें। डीसी की हिदायत और निर्देश के अनुसार राजपूतों की 30 मेंबरों की कमेटी बनाकर विशेष तौर पर फिल्म देखने के लिए भेजी गई थी। लेकिन फिल्म देखने के बाद राजपूतों के बयान बदल गए।

कड़ी सुरक्षा के बीच दिखाई फिल्म पद्मावत

अबोहर केे दो सिनेमाघरों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच वीरवार को फिल्म पद्मावत दिखाई गई। इससे पहले राजपूत महासभा और जय राजपूताना संघ के कुछ पदाधिकारियों ने इसका विरोध किया था।

हनुमानगढ़ रोड़ स्थित थ्री डी तकनीक युक्त मिराज सिनेमा घर में बुधवार शाम के शो में ही फिल्म दिखाई गई। इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस बल सिनेमा घर के बाहर तैनात रहा। बुधवार रात और वीरवार सुबह के पहले शो में इस सिनेमाघर से करीब 150 दर्शकों ने फिल्म देखी। इस तरह से के सेरा सेरा मिनी प्लेक्स में वीरवार सुबह पहले शो में 25 दर्शकों ने फिल्म देखी, जबकि अगले शो के लिए 27 लोगों ने बुकिंग करवाई।

सिनेमा के मैनेजर सतजोत सिंह ने बताया कि लोगों में यह फिल्म देखने का उत्साह बहुत है, लेकिन फिल्म का विरोध करने वालों के भय से कम लोग ही यहां तक पहुंच रहे हैं। उन्होंने बताया पहले शो में दर्शकों की ओर से देखी गई फिल्म बेहद ही पसंद की जा रही है। डीएसपी गुरविंद्र सिंह संघा ने बताया कि सिनेमाघरों की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। किसी भी असामाजिक तत्व को सिर नहीं उठाने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर किसी ने सिनेमाहाल में हुड़दंग मचाने का प्रयास किया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

संजय लीला भंसाली का पुतला जलाया

दीनानगर में अखिल भारतीय राजपूत शक्ति सेना व श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना की तरफ से फिल्म निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत को रिलीज करने पर रोष मार्च निकाला गया।

इसमें विभिन्न हिंदू संगठनों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। रोष मार्च में सैकड़ों लोगों ने हिस्सा लिया। राष्ट्रीय कनवीनर नरेश ठाकुर की अध्यक्षता में कार्यकर्ता प्रदर्शन करते हुए बस स्टैंड पर पहुंचे। यहां फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली का पुतला जलाते हुए जमकर रोष प्रदर्शन किया। उन्होंने बताया कि फिल्म निर्माता ने न केवल इतिहास का गलत चित्रण किया है बल्कि लोगों की भावनाओं से भी खिलवाड़ किया है।

उन्होंने आम समाज से पद्मावत फिल्म का बायकाट करने की अपील की है। मौके पर श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के यूथ पंजाब प्रधान बेनी सिंह, ठाकुर राम रतन, ठाकुर केवल सिंह, ठाकुर दिलावर सिंह, ठाकुर महिंदर सिंह, ठाकुर रणधीर सिंह, रणजोध सिंह, केवल सिंह, शिवा मन्हास, सौरभ ठाकुर, लखवीर जरियाल उपस्थित थे।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*