Ritu Chhabra Demands Justice

प्रिंसिपल हत्याकांड: अब बेटा आया सामने, लेकिन क्यों लगा रहा पीएम मोदी से ये गुहार

कुछ दिन पहले एक स्टूडेंट ने अपने ही स्कूल के प्रिंसिपल की गोली मारकर हत्या कर दी थी। अब प्रिंसिपल का बेटा सामने आया है।

प्रिंसिपल रितु छाबड़ा की 20 जनवरी को हत्या करने का मामला राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृहमंत्री राजनाथ सिंह सहित कई केंद्रीय-राज्य मंत्रियों तक पहुंच गया। मृतका रितु छाबड़ा के बड़े बेटे रितेश छाबड़ा ने ट्वीट कर उनके संज्ञान में यह मामला डाल न्याय की गुहार लगाई।

रितेश ने बताया कि उन्होंने 23 जनवरी की रात 12 बजे ट्वीट किए। उन्होंने अंग्रेजी में लिखा (अनुवाद) मैं, रितेश छाबड़ा, रितु छाबड़ा (जिन्हें बेरहमी से छात्र ने मार दिया) का बेटा अपने परिवार और मां से स्नेह रखने वाले हजारों लोगों की ओर से इंसाफ की मांग करता हूं। अगर उन्हें न्याय न मिला तो पूरे एजुकेशनल सिस्टम पर शेम है।

रितेश ने ऐसे तीन ट्वीट किए, जिनमें एक नरेंद्र मोदी, पीएमओ व सीएमओ हरियाणा को टैग किया। दूसरा राष्ट्रपति भवन व इंडियन डिप्लोमेसी व तीसरा अमित शाह, सुषमा स्वराज, सीएमओ हरियाणा, हरियाणा पुलिस, बीजेपी फॉर हरियाणा को टैग किया। रितेश के अनुसार दो दिन बाद भी उनके किसी ट्वीट का रिप्लाई नहीं आया।

उन्होंने कहा कि ट्वीट के साथ ही नोटिफिकेशन आ जाता है, ऐसा उक्त ऑफिशियल ट्वीट अकाउंट्स पर भी हुआ होगा, लेकिन उनके ट्वीट को शायद चेक नहीं किया गया। स्कूल में प्रिंसिपल की हत्या गंभीर मामला है। इस पर तुरंत ध्यान दिया जाना चाहिए। किसी अन्य के साथ ऐसा न हो, इसके लिए स्ट्रीक्ट एक्शन की जरूरत है।

रितेश ने कहा कि रितु छाबड़ा न सिर्फ उनकी मां बल्कि शिक्षक भी थीं, जिन्हें वह हर हाल में इंसाफ दिलाकर रहेंगे। बता दें कि रितेश कोलकाता में इंजीनियर हैं, जो मां की मौत की खबर पाकर यमुनानगर लौटे और उन्हें इंसाफ दिलाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले रहे हैं।

फेसबुक के सहारे भी लोगों को साथ जोड़ रहे रितेश

ट्वीट के अलावा रितेश ने फेसबुक पर भी यही पोस्ट मां रितु छाबड़ा की आईडी को टैग कर लोगों से शेयर करने की अपील की। अब तक दो हजार से ज्यादा लोग पोस्ट को शेयर कर चुके हैं और दो हजार लोगों के रिएक्शन आ चुके हैं। इसमें 1600 लाइक के अलावा रोने की 445 व गुस्से की 11 स्माइली आई हैं। वहीं, फेसबुक पर जस्टिस फॉर छाबड़ा मैम के नाम से पेज भी बना है, यहां हत्याकांड के दिन से अब तक की फोटो व वीडियो अपलोड हो रही हैं। पेज को 12 सौ से अधिक लोग लाइक व 13 सौ से अधिक फॉलो कर चुके हैं।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*