Tiger Zinda Hai

पहले ही दिन हाउसफुल रही ‘टाइगर जिंदा है’, विरोध के बावजूद की छप्परफाड़ कमाई

सुपरस्टार सलमान खान और कैटरीना कैफ की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ ने रिलीज के साथ जबरदस्त ओपनिंग की। ‘टाइगर जिंदा है’ इस साल की सबसे बड़ी ओपनिंग के साथ रिलीज होने वाली फिल्मों में से है। फिल्म में सलमान और कैटरीना ने पांच साल बाद फिर से वापसी की है।

भारत में करीब 80 प्रतिशत बुकिंग के साथ ओपनिंग हुई है। वहीं, ओवरसीज में भी फिल्म ने जबरदस्त ओपनिंग की है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ‘टाइगर जिंदा है’ ऑस्ट्रेलिया में 24 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई थी और वहां इसने करीब 1.01 करोड़ रुपए, वहीं न्यूजीलैंड में फिल्म को 19 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया और वहां फिल्म ने करीब 38.54 लाख रुपए की कमाई की है।

इससे पहले 22 दिसंबर को सलमान की फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ रिलीज हुई। फिल्म रिलीज के साथ ही उनका विरोध शुरू हो गया और कई सिनेमाघरों में तोड़-फोड़ की गई। एक्टर्स सलमान खान और शिल्पा शेट्टी की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। देश के अलग-अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हो रहा है, वहीं अब मुंबई में भी दोनों के खिलाफ जातिसूचक शब्दों के इस्तेमाल के लिए एफआईआर दर्ज की गई। आरोप है कि एक टीवी शो में दोनों ने जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल कर लोगों की भावनाएं आहत की हैं।

बॉलीवुड के ‘दबंग खान’ के खिलाफ दिल्ली के गांधी नगर थाने में FIR दर्ज की गई थी। इस बीच मामले में राष्ट्रीय आयोग ने 7 दिन के अंदर उनसे जवाब मांगा है।टीवी शो में अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करने के लिए सलमान खान और शिल्पा शेट्टी के खिलाफ शिकायत पर राष्ट्रीय आयोग ने 7 दिन के भीतर दिल्ली और मुंबई पुलिस आयुक्त से इस मामले में जवाब मांगा है।

यूनियन के अध्यक्ष ने बताया कि हाल में सलमान खान ने एक निजी चैनल पर जातिसूचक शब्दों का प्रयोग कर एक विशेष समुदाय के सम्मान को ठेस पहुंचाई है। सलमान खान देश के बड़े सेलिब्रिटी हैं। लोग उन्हें फॉलो करते हैं। ऐसे में उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। बता दें कि ये कोई पहला मौका नहीं है जब सलमान खान किसी कानूनी पचड़े में पड़े हो। इसके पहले हिट एंड रन केस और चिकारा शिकार मामले में उन्होंने सालों कोर्ट के चक्कर लगाए हैं।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*