शिक्षा विभाग की ओर से 18425 फार्म बेचे गए

शिक्षा विभाग की ओर से 18425 फार्म बेचे गए

शिक्षा विभाग की ओर से 18425 फार्म बेचे गए

11वीं में दाखिले के अंतिम दिन मंगलवार को सभी स्कूलों के काउंटरों पर भारी भीड़ रही। इस दौरान सुबह 9 से दोपहर 1 बजे तक ही फार्म जमा हुए। जीएमएसएसएस-10, जीजीएमएसएसएस- 20, जीएमएसएसएस- 37डी, जीएमएसएसएस- 37 जीएमएसएसएस- 47, जीएमएसएसएस एमएचसी, मनीमाजरा, जीएमएसएसएस-28, जीएमएसएसएस-38 वेस्ट, जीएसएसएस मौलीजागरा में दिनभर भारी भीड़ रही।
शिक्षा विभाग की ओर से 18425 फार्म बेचे गए हैं। इस बार फार्म 17604 जमा हुए हैं। जीएमएसएसएस- 10 में फार्म जमा कराने आए तेजिंदर सिंह ने बताया कि एक घंटे लाइन में लगने के बाद फार्म जमा हुआ है। बेटे की 11वीं के दाखिले के स्ट्रीम कंफ्यूजन होने के कारण लेट हुए हैं। इस कारण दाखिला प्रक्रिया में देरी से आए हैं। वहीं दस दिन में ये फार्म बेचे गए हैं।

शहर के स्कूलोंमें फार्म जमा कराने आए अभिभावक और स्टूडेंट्स के बीच शहर के टॉप-5 मॉडल स्कूलों का क्रेज साफ तौर पर दिखा गया। इन स्कूलों की मेरिट अधिक होती है। जीएमएसएसएस- 47 में फार्म जमा करने आए सुनील कुमार ने कहा कि उनके आठ सीजीपीए हैं। टॉप स्कूलों में सात सीजीपीए तक किसी स्ट्रीम में दाखिले का चांस नहीं होता है लेकिन मुझे आठ होने के कारण उम्मीद बनी हुई है। उनकी पहली पसंद जीएमएसएसएस-16 है।

वहीं 30 जून को स्ट्रीम वाइस कॉमन एडमिशन की मेरिट लिस्ट जारी होगी। सेंट्रलाइज्ड एडमिशन के तहत 4 जुलाई तक फीस जमा होगी। 5 जुलाई के बाद क्लासेज सरकारी स्कूलाें में शुरू हो जाएंगी। चंडीगढ़ शिक्षा विभाग की डिप्टी डायरेक्टर एजुकेशन सरोज मित्तल ने बताया कि दाखिले की प्रक्रिया सेंट्रलाइज्ड की गई है। स्कूलों में स्टूडेंट्स को सीटों की अलाटमेंट देखने के लिए कंप्यूटर की व्यवस्था की जाएगी।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*