सेक्टर-1 से 6 तक भी नो वेंडिंग जोन

सेक्टर-1 से 6 तक भी नो वेंडिंग जोन

सेक्टर-1 से 6 तक भी नो वेंडिंग जोन

सेक्टर-17,19 और 22 में कोई भी फड़ी नहीं लगेगी। प्रशासक वीपी सिंह बदनौर के साथ निगम और प्रशासन के अधिकारियों की गवर्नर हाउस में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। यहां पर स्ट्रीट वेंडर एक्ट के तहत कोई भी वेंडिंग जोन नहीं बनेगा। बैठक में मुख्य वास्तुकार कपिल सेतिया ने यह भी कहा कि 58 जगह पर शहर में वेंडिंग जोन बनाए गए हैं। इनकी सूची सोमवार को निगम के अधिकारियों के पास भेज दी जाएगी। बैठक में सलाहकार परिमल राय, गृह सचिव अनुराग अग्रवाल, कमिश्नर कविता सिंह, मेयर आशा जसवाल समेत कई अधिकारी मौजूद रहे।
सेक्टर-1 से 6 तक भी नो वेंडिंग जोन
शहर के सेक्टर-1 से लेकर 6 तक भी कोई फड़ी नहीं लगेगी। इन सेक्टरों को भी प्रशासन के वास्तुकार विभाग ने नो वेंडिंग जोन में शामिल किया है। ये सभी वीआईपी सेक्टर हैं जिनमें हरियाणा, पंजाब के सीएम व मंत्रियों के अलावा प्रशासन के आला अधिकारियों के निवास हैं। हरियाणा और पंजाब का गर्वनर हाउस भी इन्हीं सेक्टरों के अंतगर्त आता है। सुखना लेक और रॉक गार्डन भी इनमें ही शामिल हैं। इस समय सुखना लेक और रॉक गार्डन के बाहर फडियां लगती हैं।

फड़ी वालों को ही दिए गए हैं बूथ
बैठक में यह बात सामने आई कि सेक्टर-19 और 22 में पहले ही जो शास्त्री और सदर बाजार में बूथ अलॉट हैं वह रेहड़ी फड़ी वालों को दिए गए हैं। ऐसे में फिर से यहां पर फड़ी वाले नहीं बिठाए जा सकते। इसके अलावा यहां पर वेंडिंग जोन बनाने पर जाम की स्थिति पैदा हो जाएगी, जबकि सेक्टर-17 सिटी का हार्ट है यहां पर प्लाजा में वेंडिंग जोन की मंजूरी नहीं दी जा सकती।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*