Home Chandigarh Jewelery Shop Looted Showing Toy Pistol People Holding Two Robbers

Jewelery Shop Looted Showing Toy Pistol People Holding Two Robbers

381
0
Jewelery Shop Looted

सैक्टर-45 स्थित डी.सी. ज्वैलर्स शॉप में टॉय पिस्टल दिखाकर लूट करने के 2 आरोपियों को काबू कर लोगों ने पुलिस के हवाले किया। पुलिस ने जांच के बाद दोनों आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों की पहचान सैक्टर-29 में रहने वाले सोहान (19) और रब्बानी (22) के तौर पर हुई है, जो मूलरूप से यू.पी. के रहने वाले हैं।

पुलिस जांच में सामने आया है कि आरोपी पहले से ही डी.सी. ज्वैलर्स के संचालक चेतन की शॉप पर रैकी कर रहे थे। दोनों ने योजना बनाकर शुक्रवार की रात करीबन 8.30 बजे टॉय पिस्टल के दम पर वारदात को अंजाम देते हुए शॉप में रखी 12 डायमंड रिंग और 16 ग्राम की सोने की चेन लूट ली, लेकिन चेतन के शोर मचाने पर आसपास के लोगों ने आरोपियों को उस समय काबू कर लिया। जिस ज्वैलरी शॉप पर आरोपियों ने वारदात को अंजाम दिया, वह शॉप बुडै़ल चौकी से करीब 200-250 मीटर की दूरी पर है।

ग्राहक बन कर आए थे

ज्वैलरी शॉप के संचालक चेतन ने बताया कि वह अपनी शॉप पर बैठा था। 2 युवक आए और डायमंड रिंग दिखाने को कहा। संचालक ने उन्हें डायमंड रिंग की ट्रे दिखाते हुए उस पर लगी सारी रिंग दिखानी शुरू कर दी। वह रिंग दिखा ही रहा था कि अचानक से एक युवक ने उस पर पिस्टल तान दी। वह और उसके वर्कर घबरा गए। दोनों युवकों ने पिस्टल के दम पर शॉप में रखी डायमंड रिंग की ट्रे में लगी सभी 12 रिंग लूट ली। इस समय आरोपियों ने शॉप में रखी एक सोने की चेन भी लूट ली। आरोपी युवक पिस्टल दिखाते हुए उन्हें गोली मारने की धमकी देते हुए शॉप से बाहर निकलकर फरार होने लगे। इस पर चेतन ने शोर मचाना शुरू कर दिया। शोर सुनने के बाद आसपास के लोगों फरार हो रहे दोनों आरोपी युवकों के पीछे दौड़े व उन्हें काबू कर इसकी सूचना पुलिस कंट्रोल रूम पर दी। दोनों आरोपियों को काबू कर पुलिस के हवाले कर दिया गया।

शराब पी रखी थी आरोपियों ने

पुलिस जांच में पता चला कि आरोपियों ने शराब पी हुई थी। वारदात की सूचना पाते ही ए.एस.पी. साऊथ निहारिका भट्ट, सैक्टर-34 थाना प्रभारी बलदेव कुमार व चौकी प्रभारी सतनाम सिंह पुलिस बल सहित मौके पर पहुंचे। एक आरोपी एक दिन पहले शॉप में रैकी करने के लिए आया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*